ईडी दफ्तर नहीं पहुंचे एसपी नौशाद, ईडी ने जारी किया दूसरा समन !

रांची।   ईडी की तरफ से समन करके पूछताछ के लिए बुलाए गए साहिबगंज के एसपी नौशाद आलम ईडी दफ्तर नहीं  पहुंचे। जानकारी के अनुसार नौशाद आलम ने एक पत्र के माध्यम से ईडी से अगली तिथि की मांग की है। इधर ईडी की तरफ से नौशाद आलक के नाम दूसरा समन जारी कर दिया गया है। इस बार ईडी ने 28 नवंबर को नौशाद आलम को पूछताछ के लिए बुलाया है।

मिली जानकारी के अनुसार नौशाद आलम ने पत्र के माध्यम से इस बात का जिक्र किया गया है कि पुलिस नियमावली के आधार पर उन्होंने पुलिस मुख्यालय से सुझाव मांगा है। इस कारण वे ईडी के दफ्तर में उपस्थित नहीं हो पा रहे हैं। साथ ही इस बात का भी जिक्र किया है कि ईडी उन्हें दूसरी तिथि निर्धारित करे। वे पूछताछ में पूरा सहयोग के लिए तैयार है।

गौरतलब है कि साहिबगंज के पुलिस अधीक्षक नौशाद आलम से आज रांची स्थित ईडी कार्यालय में पूछताछ होनी है। ईडी ने सवालों की लिस्ट तैयार कर ली थी। बताया जाता है कि यह पूछताछ साहिबगंज में हुए 1000 करोड़ रुपये के अवैध खनन और मनी लॉन्ड्रिंग केस के सिलसिले में की जानी है। एसपी नौशाद आलम पर आरोप है कि उन्होंने अवैध खनन और मनी लॉन्ड्रिंग केस में गवाह रहे विजय हांसदा पर दबाव बनाया था। ईडी इन सारे मामलों की जांच कर रही है।