रांची। सीएम हेमंत सोरेन ने पत्नी संग लिया टीका, बन्ना ने केंद्र पर उठाए सवाल

हेमंत ने पत्नी कल्पना सोरेन के साथ लिया टीका का दूसरा डोज

रांची। झारखंड में कोरोना के टीका को लेकर टीकाकरण अभियान तेजी से चल रहा है। एक तरफ जहां राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपनी पत्नी कल्पना सोरेन के साथ वैक्सिन का दूसरा डोज लिया, वहीं राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने एकबार फिर केंद्र सरकार से अपील की है के राज्य में केंद्र टीकाकरण मुफ्त में कराने की पहल करे। हेमंत सोरेन ने खुद टीका लेकर लोगों को जागरुक किया है, वहीं बन्ना ने केंद्र पर एक बार फिर हमला बोला है।  सूबे के मुख्यमंत्री ने अपनी पत्नी के साथ कोरोना वैसिन का दूसरा डोज लेकर राज्य के लोगों को एक बेहतर संदेश दिया है। उन्होंने कहा है कि तमाम राज्य के लोगों को टीकाकरण से लिए आगे आने की जरुरत है।

बन्ना ने केन्द्र से मांगे फ्री वैक्सिन

इधर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि केंद्र सरकार ने बजट में जो राशि निर्धारित की है। उसके टीकाकरण के लिए खर्च करने कीजरुरत है। ऐसे में झारखँड जैसे राज्य में टीकाकरण का कार्य मुफ्त में कराना चाहिए। उन्होंने यह भी सवाल खड़ा किया कि टीका के लिए ती तरह की दर क्यों निर्धारित की गई है।

झारखंड में कोरोना के टीकाकरण को लेकर कई विवाद पहले ही हो चुके हैं। ऐसे में जहां सरकार के मुखिया ने खुट टीका लेकर लोगों को भरोसा दिलाया है कि टीका लगाना कितना जरुरी है। वहीं राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने केंद्र सरकार पर निशाना साधकर राज्य के हालात की ओर इशारा किया है। अब देखना है कि आम लोग किस तरीके से टीकाकरण कराते हैं।

ब्यूरो रिपोर्ट सबरंग समाचार रांची।