रांची। ईडी की रडार पर कई नेता, अधिकारी व कारोबारी, खुलेंगे कई राज !

एंकर। झारखंड में भ्रष्ट अधिकारियों की लिस्ट अब जल्दी ही उजागर हो सकती है। राज्य में ईडी की टीम ने जिस तरीके से ग्रामीण विकास विभाग के चीफ इंजीनियर बीरेन्द्र राम पर शिकंजा कसा है, उसके बाद से चर्चा तेज है कि अब ईडी की रडार पर कितने अधिकारी हैं। हालांकि सबसे ज्यादा अगर चर्चा है तो इसकी है कि राज्य में जिस किसी की भी सरकार हो, भ्रष्ट अधिकारियों का बोलबाला हमेशा से रहा है। चाहे निलंबित आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल की चर्चा की जाए या फिर वर्तमान में इडी के शिकंजे में आए चीफ इंजीनियर बीरेन्द्र राम की। दोनों की अधिकारी सभी सरकारों में सबसे चहेते रहे हैं। ऐसे में अब ईडी की टीम इस बात की जानकारी ले रही है कि आखिर इस तरह से भ्रष्ट अधिकारियों के पीछे किस किस राजनीतिक दल के नेताओं का, अधिकारियों का या फिर दलालों और कारोबारियों का हाथ रहा है। कौन कौन लोग इस तरह के भ्रष्ट अधिकारियों को संरक्षण दे रहे हैं।

इस बार जैसे ही चीफइंजीनियर बीरेन्द्र राम पर ईडी का शिकंजा कसा गया। वैसे ही की तथ्य और सुराग ईडी को मिलने लगे। जिस तरीके से ईडी की टीम को डायरी में लिखे नाम, कोडवर्ड के साथ साथ पेन ड्राइव में मिले दस्तावेज को लेकर चर्चा है, ऐसे में कई बड़े लोगों पर गाज गिर सकती है।

इधर इडी ने चीफ इंजीनियर के सर्विस रिकॉर्ड के साथ साथ उनके द्वारा पास किए गए टेंडर और कामों पर भी नजर दौड़ा रही है। विभाग से ईडी ने सभी दस्तावेज मांगे हैं। ऐसे में संभावना है कि आनेवाले समय में ईडी और भी सख्त कदम उठाने की पहल कर सकती है।