बोरियो थाना क्षेत्र में फिर दोहराया गया रेबिका हत्याकांड , जंगल से मिले मानव अंग !

साहिबगंज ।संतालपरगना में चर्चित रेबिका हत्याकांड की तर्ज पर एक और युवती की हत्या का मामला एक बार फिर से राज्य के लोगों को दहला दिया है।  जिले के बोरियो थाना क्षेत्र अंतर्गत चटकी गांव के निकट जंगल में कुछ मानव अंग के अवशेष पुलिस ने बरामद किया है।बताया जा रहा है कि एक सप्ताह से गायब हुई महिला मलोती सोरेन के शव के अवशेष जंगल से पुलिस ने बरामद किया गया। वहीं घटना के संबंध में बताया जाता है कि महिला मलोती सोरेन उम्र 27 वर्ष पिछले 27 अप्रैल से लापता थी। जिसकी सूचना बोरियो थाना को 30 अप्रैल को संझलि टूडू के द्वारा दी गई।

सझली टूडू मालती की मां है।इस संबंध में जानकारी देते हुए बोरियो थाना प्रभारी जगन्नाथ पान ने बताया कि 30 अप्रैल को गायब होने की सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई और महिला की तलाश प्रारंभ की गई। उन्होंने बताया कि मंगलवार देर शाम थाना को सूचना मिली कि चटकी गांव के निकट जंगल में मानव अंग पड़े हुए हैं। सूचना पाते ही बोरियो थाना प्रभारी जगन्नाथ के द्वारा घटनास्थल की तलाशी ली गई परंतु रात के अंधेरे में केवल महिला के वस्त्र और अन्य सामान ही मिले।

पुनः बुधवार को सुबह जंगल की तलाशी गई तो चार अलग-अलग रंग बरामद किए गए जिसमें जबरा, मांस का लोथरा, खोपड़ी और हड्डी शामिल हैं। इस पर गायब ही महिला के परिजनों को बुलाकर पहचान कराई गई। मोके पर मिले कपड़े तथा अन्य सामान से परिजनों ने अंगों के मलोती सोरेन के होने की पुष्टि की

इधर मालती सोरेन की बहन रानी सोरेन ने बताया कि उसके बहन की शादी चटकी गांव निवासी तलु किस्कू से हुई थी। परंतु उसकी पति ने दूसरी शादी कर ली थी । जिसके कारण मलोती बोरियो में रहा करती थी। इधर 23 अप्रैल को उसके पति तलु किस्कू अपने घर ले गया।परंतु 27 अप्रैल से गायब हो गई जिसकी सूचना भी दूसरे के माध्यम से 28 अप्रैल को मिली दो दिन तक काफी खोज करने के बाद मां संझाली सोरेन ने बोरियो थाना में सनहा दर्ज कराया।बोरियो थाना प्रभारी जगन्नाथ पान ने बताया कि शक के आधार पर पति तलु किस्कू को हिरासत में लिया गया। पूरे मामले की जांच की जा रही है। शव के टुकड़े का पोस्टमार्टम कराया जाएगा जिससे मौत के कारण का पता लगाया जा सकता है। इधर घटना की जानकारी मिलते ही सदर एसडीपीओ राजेंद्र दुबे बोरियो थाना पहुंचकर मृतक के परिजनों से पूछताछ कर रहे है।

 

17 दिसंबर 2022 को बोरियो थाना क्षेत्र में रेबिका की दर्दनाक हत्या हुई थी

ज्ञात हो कि बोरियो थाना क्षेत्र में हाल के दिनों में दिल दहला देने वाली दूसरी वारदात हुई है। इसके पूर्व 17 दिसंबर 2022 को बोरियो थाना क्षेत्र में रेबिका की दर्दनाक हत्या हुई थी। जिसमें पति दिलदार अंसारी सहित सभी आरोपी जेल में हैं। आरोपियों ने रेबिका के शव को लोहे की औजार से टुकड़े-टुकड़े कर दिए थे। पुलिस में रेबिका के शरीर के 28 टुकड़े बरामद किये थे। हत्यारों ने रेबिका की पहचान छुपाने के लिए शव की खाल भी उतार दी थी।