जेल अधिकारियों से ईडी की पूछताछ खत्म, जांच में हो सकती है तेजी….

रांची।  झारखंड में माइंस घोटाले और अवैध जमीन के कारोबार में लिप्त अधिकारियों के साथ साथ दलालों और राजनेताओं को लेकर ईडी की जांच आनेवाले समय में और तेज हो सकती है। ईडी के खिलाफ जेल से साजिश रचने के मामले में ईडी ने जेल के तीन अधिकारियों से पूछताछ खत्म कर ली है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तीनों अधिकारियों ने जांच को भटकाने की कोशिश की है। तीसरे दिन रांची स्थित जेल के सुप्रिटेंडेंट हामिद अख्तर जांच की दिशा भटकाने की कोशिश कर रहे हैं। जेल में छापे के बाद ईडी को जडो कुछ साक्ष्य मिले थे। उसपर उन्होंने अन्भिग्ता जाहिर की है। ईडी ने उनसे जेल मे ईडी के खिलाफ रची जा रही साजिश के बारे में पूछा है। लेकिन जिस तरीके के मामले को उलझाकर जांच की दिशा बदलने को लेकर जवाब दिया गया है, उससे आशंका है कि ईडी अभी और भी तीनों से पूछताछ कर सकती है।
गौरतलब है कि इन सारे मामलों में जेल बंद आरोपियों की तरफ से एकजुट होकर ईडी के खिलाफ साजिश रची जा रही थी। इसी की भनक ईडी को लग गई थी। इसके आधार पर ईडी ने जेल में छापा मारा था। जेल में मिले साक्ष्यों के आधार पर इडी ने जेल के तीन अधिकारियों को पूछताछ के लिए बुलाया था।
अब इडी पूरे मामले में और भी गंभीरता के साथ सबूत इकट्ठा करने की तैयारी कर सकती है। ऐसे में आशंका यह भी है कि कई बड़े चेहरे उजागर हो सकते हैं, जो जेल में बंद आरोपियों के साथ साठ-गाठ कर ईडी के खिलाफ साजिश रच रहे थे।