रांची। किसानों के हक में आवाज बुलंद कर रही है बीजेपी, विपक्ष ने कहा नौटंकी

धान खरीदगी की राशि के भुगतान को लेकर किच-किच

रांची। कोरोना की महामारी के बीच झारखंड के किसानों को उनका हक दिलाने को लेकर राज्य में विपक्षी पार्टी बीजेपी ने अपना विरोध दर्ज कराने शुरू कर दिया है। पार्टी के अध्यक्ष दीपक प्रकाश के दिशानिर्देश पर राज्यभर में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता ऑनलाइन धरना पर बैठे। मामला राज्य के किसानों की धान खरीदगी और उसके एवज में राशि के भुगतान नहीं किए जाने का है। जहां विपक्षी पार्टी बीजेपी ने विरोध दर्ज कराया वहीं सत्ताधारी दल के नेताओं ने बीजेपी के इस धरना को नौटंकी बताया है।

झारखंड के किसानों को फसलों की खरीदके बाद उनके राशि का भुगतान समय पर कराने की मांग को लेकर बीजेपी के नेताओं ने ऑनलाइन धरना देकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा। इस घरना के कार्यक्रम में राज्य के विभनिन जिलों से पार्टी के बड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कहा है कि राज्य सरकार यहां के किसानों को धोखा दे रही है.

कांग्रेस ने कहा- नौटंकी 

इधर राज्य में सत्ताधारी पार्टी के नेताओं का मानना है कि राज्य में कोरोना की महामारी से जंग लड़ी जा रही है। वहीं बीजेपी ऐसे में मौके पर भी राजनीति कर रही है। कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने साफ तौर पर कहा है कि राज्य में जब हालात जनता के लिए कार्य करने का है, जब राज्य में बीजेपी के नेता राजनीति कर रहे हैँ। यह सिर्फ नौटंकी है।

झारखंड में मुद्दों पर राजनीति होती रही है और होनी भी चाहिए। लेकिन वर्तमान में जो राज्य के गंभीर मुद्दे हैं, उसपर राजनीति से जुड़े लोगों को सोच समझकर कदम बढ़ाने की जरुरत है। क्योंकि सत्ता और विपक्ष की अपनी अपनी राजनीति के चक्कर में राज्य गठन के बाद 20 साल बाद भी जिन मुद्दों को लेकर राज्य का गठन किया गया था, वह धूमिल हो गया है और राजनीति सिर्र राजनीति करने के लिए की जा रही है। चाहे वह सत्ताधारी दल हो  विपक्ष।