मतदान केन्द्रों में कल विशेष कैंप, 28 और 29 नवंबर को लगेगा कैंप

 

 

रांची जिले के सभी मतदान केंद्रों में कल दिनांक 28 नवंबर 2020 और 29 नवंबर 2020 को विशेष कैंप का आयोजन किया जायेगा। विशेष कैंप के दौरान जिला के सभी बूथों पर बीएलओ उपस्थित रहेंगे। रांची उपायुक्त छवि रंजन ने इस संबंध में सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी, सभी सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये हैं।

मतदाता सूची में दर्ज करा सकते हैं अपना नाम

योग्य नागरिक जिनका नाम मतदाता सूची में नहीं है या जो छूट गये हैं, वो वोटर लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा सकते हैं। बूथों में बीएलओ सभी तरह के प्रपत्र के साथ मौजूद रहेंगे। लोग मतदाता सूची में नाम जोड़ने, सुधार करने, स्थानांतरित करने और हटाने के लिए आवेदन दे सकते हैं।

मतदान केन्द्रों पर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन जरुरी

विशेष कैंप के दौरान मतदान केन्द्रों में कोविड-19 सुरक्षामानकों का अनुपालन आवश्यक है। मतदान केन्द्र पर पहुंचने वाले व्यक्ति को मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करना अनिवार्य होगा।

विशेष अभियान के अतिरिक्त दिनांक 16.11.2020 से 15.12.2020 तक मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने, शुद्ध करने तथा स्थानान्तरित करने हेतु दावा आपत्ति दिए जाने की अवधि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित की गई है। इस दौरान कोई भी आम नागरिक https://voterportal.eci.gov.in nvsp.in पोर्टल के जरिए भी मतदाता सूची में नाम जोड़ने हेतु आवेदन कर सकता है।

? आपकी सुरक्षा आपके हाथ
? कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा घटायें
? फेस मास्क का करें इस्तेमाल
? सोशल डिस्टेंसिंग का करें अनुपालन
? हाथों को साबुन से धोना रखें याद