ईडी की गिरफ्त में आए चीफ इंजिनियर बीरेन्द्र राम पांच दिन के रिमांड पर !

 

रांची। ईडी की गिरफ्त में आए झारखण्ड के ग्रामीण विकास विभाग के चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम को ईडी ने पांच दिन के रिमांड पर लिया है। उनके  24 ठिकानों पर इडी ने छापेमारी के बाद इडी ने बीरेन्द् राम को गिरफ्तार कर लिया था। शुक्रवार से ईडी की टीम बीरेन्द्र से पूछताछ करेगी। इसके पहले दो दिन की कार्रवाई के दौरान ईडी की टीम को कई बेनामी संपत्ति के साथ साथ डेढ़ करोड़ से अधिक की राशि के गहने मिले हैं। इसके साथ साथ चीफ इंजिनियर के घर से कई डायरी और पेन ड्राइव भी मिली है, जिसमें कई बड़े नेताओं और अधिकारियों के साथ साथ ठेकेदारों और कारोबाबिरायों के बारे में चौकानेवाली जानकारी प्राप्त होने की सूचना है।

ईडी की सूत्रों के अनुसार छापेमारी के दौरान कई ऐसे नाम सामने आए हैं, जिन्हें गैरकानूनी तरीके से की गई कमाई का हिस्सा जाता था। माना जा रहा है कि ईडी की टीम अब इस डायरी के आदार पर बीरेन्द्र राम से पूछताछ करेगी। इसके बाद उन तमाम लोगों पर इडी कार्रवाई करेगी, जो बीर्नेद्र राम की अवैध कमाई की मलाई खा रहे थे।

 

.छापेमारी के पहले दिन वीरेंद्र राम की पत्नी काफ़ी टशन में थी, उसने ED के अधिकारियों से कहा कि तुम लोगों की औकात ही क्या है? खड़े-खड़े खरीद लूंगी। वीरेंद्र राम की पत्नी ने ED के अधिकारियों को अपनी BJP के बड़े नेताओं से संपर्क का धौंस जमाने की कोशिश की….

लेकिन वीरेंद्र राम टूट गए….जैसे-जैसे कार्रवाई आगे बढ़ी उन्हें समझ आ गया कि अब उनका बचना मुश्किल है…फिर उन्होंने बताया की वसूली का पूरा सिस्टम चलता कैसे था ? वीरेंद्र राम के पास से एक पेनड्राइव भी मिला…..जिसमें काफी कुछ छूपे होने की आशंका है…