जन सुनवाई कर कांग्रेस कर रही है अपनी जमीन मजबूत, चुनावी टक्कर देने की तैयारी !

रांची

रांची। जैसे-जैसे लोकसभा और विधानसभा के चुनाव का समय नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे झारखंड कांग्रेस अपनी जमीनी पकड़ मजबूत करने की दिशा में कदम बढ़ाना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में अब पार्टी जनता के बीच अपनी उपस्थिति को मजबूत करने के लिए जन सुनवाई के माध्यम स, जनता की समस्याओं को निपटाने की पहल की है।

झारखंड प्रदेश कांग्रेस के दफ्तर में हर हफ्ते पार्टी कोटे के एक मंत्री अब जनता की समस्याओं के समाधान को लेकर जन-सुनवाई कर रहे हैं। ऐसे में अब पार्टी सीधे जनता के बीच पहुंचने लगी है।

सोमवार को हुई जन-सुनवाई कार्यक्रम के तहत कांग्रेस भवन, रांची में पूर्वाह्न 11 बजे से 02 बजे तक राज्य के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने राज्य के विभिन्न जिलों से आये फरियादियों की समस्याओं को सुना और उसके निराकरण हेतु अधिनस्थ पदाधिकारियों को दूरभाष के माध्यम से निराकरण करने का निर्देश दिया। साथ ही फरियादियों के आवेदनों पर संज्ञान लेते हुए विशेष टिप्पणी के साथ त्वरित लिखित रूप से भी संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश देने का कार्य किया।

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रवक्ता सतीश पॉल मुंजनी ने बताया कि जन-सुनवाई कार्यक्रम में रांची, गुमला, गिरिडीह बोकारो, लातेहार, रामगढ़ जिला के विभिन्न प्रखंडों से लोग जनसुनवाई में अपनी शिकायत लेकर पहुंचे। जनसमस्या में मुख्य रूप से डीलर लाईसेंस, मेडिकल भुगतान, पशु शेड, तालाब निर्माण, पशु टिकाकरण, मत्स्य विभाग, स्ट्रीट लाईट, एटीक एग्रो क्लिीनिक सेंटर सहित अन्य समास्याओं के निष्पादन हेतु फरियादियों ने मंत्री जी को आवेदन सौंपा गया।

जनसुनवाई कार्यक्रम में आये तमाम लोगों के आवेदन पर कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अधीनस्थ विभाग के अधिकारियों को दिशा-निर्देश देने का काम किया और अविलंब समस्याओं के निष्पादन का निर्देश दिया।

जन-सुनवाई कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदेश महासचिव अमुल्य नीरज खलखो, राकेश सिन्हा, सतीश पॉल मुंजनी, नेली नाथन, जगदीश साहु, नरेन्द्र लाल गोपी, गुलजार अहमद, अजय सिंह, राजीव प्रकाश चौधरी उपस्थित थे।