आदिवासी विरोधी बयान के बाद एक बार फिर बुरे फंसे विधायक इरफान !

रांची। झारखंड में अक्सर विवादों में रहनेवाले कांग्रेसी विधायक अक्सर ही विवादित बयानों को लेकर सुर्खियां बटोरते रहते हैं। लेकिन इस बार इरफान ने झारखंड विधानसभा के अंदर एक ऐसा बयान दे डाला है जो झारखंड की राजनीति में बड़ा बवाल शुरू कर दिया है। इरफान ने सदन के अंदर बाबूलाल के एक ट्विट के बाद सफाई देते हुए पूरे आदिवासी समाज को नीचा दिखाने का बयान दे दिया है। पहले जहां इरफान का वह बयान सुन लीजिए जो उन्होंने सदन के अंदर दिया है।

जैसे ही इरफान ने यह बयान सदन के अंदर दिया सदन के अंदर और बाहर बीजेपी के नेताओं ने जोरदार हमला बोलना शुरू कर दिया। झारखंड से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक के नेताओं ने इस बयान की निंदा की और कांग्रेस पर ही हमला बोल दिया है।

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहजाद पूनावाला ने इस बयान पर तीखी टिप्पणी करते हुए कांग्रेस के खिलाफ हल्ला बोल दिया है। इधर इस बयान के सामने आते ही सोशल मीडिया पर बीजेपी के नेताओं के साथ साथ आदिवासी समाज के लोगों ने भी क़ड़ी टिप्पणी की है। जरा एक नजर डाल सकते हैं कि किसने किस तरह की टिप्पणी की है…

वैसे देश भर में आदिवासियों, दलितों और पिछड़ों को लेकर कई बार राजनीतिक बयान आते रहे हैं। लेकिन इस बयान के बाद एक बार फिर से राजनीति बवाल होने की संभावना है। इसका असर अब आनेवाले चुनाव पर भी पड़ सकता है।