इसीआई में विधायक बसंत सोरेन के ममले में सुनवाई अब 29 अगस्त को

दिल्ली/ रांची। भारत चुनाव आयोग में चल रहे दुमका के विधायक सह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के भाई बसंत सोरेन के मामले में अब सुनवाई 29 अगस्त को होगी। बसंत के मामले में 22 अगस्त को सुनवाई होनी थी, लेकिन चुनाव आयोग की तरफ से इसकी तिथि बढ़ाकर 29 अगस्त कर दी गई है।

गौरतलब है कि बसंत सोरेन पर चुनाव के समय आयोग को अधूरी जानकारी देने का मामला चल रहा है। बीजेपी के नेताओं की तरफ से झारखंड के गवर्नर को शिकायत की गई थी कि चुनाव के समय आयोग से बसंत सोरेन ने जानकारियां छिपाई थी। राज्यपाल ने इस मामले को चुनाव आयोग को भेजा था, जिसपर लगातार सुनवाई जारी है। बसंत सोरेन ने भी अपना पक्ष चुनाव आयोग को भेज दिया है।

इसके बाद से अब सुनवाई अंतिम चरण में मानी जा रही है। इस बात को लेकर राज्य की राजनीति भी तेजी से करवटें बदल रही है। ऐसे में पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की निगाहें भी बसंत सोरेन के मामले को लेकर बनी हुई हैं।

 

गैरतलब है कि पिछले कई महीनों से झारखंड में राजनीतिक उठापटक की सुगबुगाहट दिखाई पड़ रही है। ऐसे में राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर जहां जांच की आंच है, वहं कुछ मंत्रियों और विधायकों पर भी कुछ मामले चल रहे हैं। ऐसे में राज्य में लगातार अनिश्चितता का माहौल दिखाई पड़ रहा है। झारखंड सरकार में शामिल दलों की तरफ से लगातार इस बात की भी कोशिश की जा रही है कि राज्य में सरकार पर किसी तरह की आंच नहीं आए। इसके लिए कांग्रेस के तमाम नेता और विधायक स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। हालांकि कांग्रेस के अंदरखाने में भी सब कुछ ठीक नहीं हो पाने की सूचना है। पार्टी के तीन विधायकों पर अवैध तरीके से राशि लेने के आरोप के साथ साथ कई तरह की चर्चाएं जारी हैं। ऐसे में कांग्रेस के सामने भी कई तरह के संकट दिखाई पड़ रहे हैं।