परीक्षा पर चर्चा में पीएम मोदी ने दिया तनामुक्त रहने का मंत्री- दीपक प्रकाश

प्रधानमंत्री द्वारा परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में दिया गया मंत्र विद्यार्थियों को तनावमुक्त करने में सहायक : दीपक प्रकाश

महेश्वरी बालिका उच्च विद्यालय में परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन, चित्रांकन प्रतियोगिता में प्रिया कुमारी प्रथम

अशोक नगर स्थित महेश्वरी बालिका उच्च विद्यालय में परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य रूप से उपस्थित भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद श्री दीपक प्रकाश ने विद्यालय में उपस्थित बच्चियों से तनाव मुक्त होकर मेहनत के साथ बेहतर ढंग से पढ़ाई करने की बात कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री जानते हैं कि देश तभी आगे बढ़ेगा, जब देश के विद्यार्थी और नौजवान आगे बढ़ेंगे। परीक्षा के समय में बच्चों पर मनोवैज्ञानिक तनाव और दबाव होता है। बच्चों पर अभिभावक और शिक्षक का भी दबाव होता है। सभी बच्चे चाहते हैं कि वे अच्छा प्रदर्शन करें, उनका रिजल्ट अच्छा हो। तनाव में पढ़ाई नहीं हो सकती है। तनाव मुक्त होकर मेहनत से और अपनी पढ़ाई पर ध्यान देकर बेहतर करने की दिशा में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री द्वारा दिया गया मंत्र विद्यार्थियों के लिए काफी सहायक और प्रेरणादायक साबित हो रहा है।

श्री प्रकाश ने कहा कि स्कूल प्रबंधक और शिक्षकों का बच्चों के जीवन को सुधारने में बहुमूल्य योगदान होता है। बच्चियां सरस्वती, लक्ष्मी और दुर्गा की स्वरूप होती हैं। इसलिए आप बच्चों से आग्रह है कि आप पूरी तन्मयता से तनावमुक्त होकर पढ़ाई करें क्योंकि आपकी बेहतरी से केवल आपका और आपके परिवार का ही नहीं बल्कि झारखंड और देश को भी फायदा होगा।
इस अवसर पर आयोजित चित्रांकन प्रतियोगिता में आठवीं कक्षा की प्रिया कुमारी प्रथम एवम् कक्षा 10 की खुशबू कुमारी और संतोषी मौर्या ने क्रमश: द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। जबकि सांत्वना पुरस्कार के रूप में दीपा कुमारी, रूपा कुमारी, रजनी कुमारी, खुशबू कुमारी, अशिका कुजूर, रोशनी कुमारी, संजना कुमारी, शीतल कुमारी, रंजना कुमारी, बबली कुमारी को पुरस्कृत किया गया। जबकि निर्णायक मंडल में डॉ0 राजश्री जयंती, प्रतिभा परिरा, अदिति सुरीन, समृद्धि सिंह शामिल थी। इस दौरान स्कूल के अध्यक्ष मुकेश कुमार, अमित सिन्हा, राहुल अवस्थी भी उपस्थित थे। इस कार्यक्रम का संचालन अमित कुमार ने किया।