रोहित और बुमराह के तूफान में उड़ा अफगानिस्तान !

World Cup 2023: रोहित और बुमराह के तूफान में उड़ा अफगानिस्तान, वर्ल्ड कप 2023 में भारत की लगातार दूसरी जीत

टीम इंडिया ने बुधवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड कप मैच में अफगानिस्तान को 8 विकेट से मात देकर इस टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की है. भारत ने इससे पहले 8 अक्टूबर को खेले गए वर्ल्ड कप मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम को 6 विकेट से मात दी थी. टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 में अपनी जीत की लय को नहीं टूटने दिया और अपने दूसरे मैच में अफगानिस्तान की टीम को करारी शिकस्त दे दी. इस मैच में अफगानिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 272 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत के लिए 273 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में टीम इंडिया ने 35 ओवर में ही लक्ष्य हासिल करते हुए जीत दर्ज कर ली. अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच के दौरान रोहित शर्मा ने 63 गेंदों पर शतक ठोक दिया. रोहित शर्मा ने अपनी पारी में 84 गेंदों का सामना करते हुए 131 रन बनाए. रोहित शर्मा ने 16 चौके और 5 छक्के जड़ दिए.

भारत को जीत के लिए मिला 273 रनों का लक्ष्य

भारत के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे वर्ल्ड कप मैच में अफगानिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 272 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत के लिए 273 रनों का लक्ष्य दिया. अफगानिस्तान की तरफ से कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने सबसे ज्यादा 80 रन बनाए. कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी के अलावा अजमतुल्लाह उमरजई ने 62 रनों की पारी खेली. भारत की तरफ से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. हार्दिक पांड्या ने 2 विकेट लिए जबकि शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव ने 1-1 विकेट झटके.

कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने ठोके 80 रन

कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी की 80 रन की पारी के दम पर अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप मैच में बुधवार को भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 272 रन बनाए. शाहिदी ने 85 गेंद की पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाने के साथ चौथे विकेट के लिए अजमतुल्लाह ओमरजई के साथ चौथे विकेट के लिए 121 रन की साझेदारी की. ओमरजई ने 69 गेंद की पारी में दो चौके और चार छक्के जडे़. शाहिदी ने जहां तेज गेंदबाजों के खिलाफ आसानी से रन बनाए वही ओमरजई ने कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा के खिलाफ आसानी से छक्के जड़े.

जसप्रीत बुमराह ने 39 रन देकर चार विकेट लिए

जसप्रीत बुमराह ने एक बार फिर अपनी धारदार गेंदबाजी से प्रभावित करते हुए 10 ओवर में 39 रन देकर चार विकेट लिए. हार्दिक पांड्या ने दो जबकि कुलदीप यादव और शारदुल ठाकुर ने एक-एक विकेट चटकाए. मोहम्मद सिराज ने नौ ओवर में बिना किसी सफलता के 76 रन लुटाए. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जादरान (22) ने दूसरे और चौथे ओवर में सिराज के खिलाफ तीन चौके जड़ें तो वहीं रहमानुल्लाह गुरबाज (21) ने भी इस गेंदबाज के खिलाफ पारी के छठे ओवर में दो चौके लगाए. दूसरे छोर से शानदार गेंदबाजी कर रहे बुमराह ने जादरान को विकेटकीपर लोकेश राहुल के हाथों कैच कराया.