अमेरिकी चुनाव परिणाम 20

अमेरिकी चुनाव परिणाम 2020:-
अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव जीतने के लिए 270 इलेक्टोरल वोट की दरकार है। जो बाइडेन को अबतक 264 वोट मिल चुके हैं और वो अभी दो राज्यों में आगे चल रहे हैं। ऐसे में मौजूदा स्थिति बाइडेन के पक्ष में है। जो बाइडेन अभी नवादा में आगे चल रहे हैं, जहां कुल वोट की संख्या 6 है।
: वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस वक्त 214 इलेक्टोरल वोट पा चुके हैं, ऐसे में जीत का अंतर काफी दूर है। यानी कोई चमत्कार ही ट्रंप को जीता सकता है। अभी डोनाल्ड ट्रंप पेंसलवेनिया, जॉर्जिया, नॉर्थ कैरोलिना, अलास्का में आगे चल रहे हैं। जहां कुल 54 वोट हैं और अगर ये मिलते हैं तो ट्रंप 268 वोट तक ही पहुंचेंगे। ऐसे में अब अगर डोनाल्ड ट्रंप किसी राज्य में फ्लिप कर पाएं तो ही जीत के आसार बन सकते हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने कई राज्यों में वोटिंग में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। साथ ही उनकी पार्टी कुछ विषयों को लेकर अदालत का रुख कर चुकी है। इनमें विस्कॉन्सिन में रिकाउंटिंग की मांग की गई है। ट्रंप ने आरोप लगाया है कि पहले वो आगे चल रहे थे, लेकिन अचानक सारे वोट जो बाइडेन के पक्ष में चले गए। ट्रंप का कहना है कि सारे मिलकर उन्हें हराने में लगे हुए हैं।