केबीसी 12 का रजिस्ट्रेशन शुरू

अमिताभ के केबीसी शो के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

आज रात 9 बजे, बिग बी सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर केबीसी 12 का पहला सवाल पूछा गया। यहाँ आपको बता दें कि बिग बी 22 मई तक, प्रत्येक रात एक नया सवाल पूछेंगे. केबीसी सीजन 12 के लिए खुद को रजिस्टर करने प्रतिभागियों को इन सवालों के सही जवाब एसएमएस या SonyLIV ऐप के माध्यम से देने होंगे. 3 रुपये प्रति मैसेज के हिसाब से चार्ज लगेंगे।

अमिताभ ने घर से ही शूट किया प्रोमो

कोरोना वायरस के खतरे से बचने के लिए पूरा सेलेक्शन प्रोसेस ऑनलाइन होगा. KBC के इतिहास में पहली बार, सामान्य ज्ञान परीक्षण और वीडियो सबमिशन SonyLIV के माध्यम से आयोजित किए जाएंगे. ऑनलाइन ऑडिशन पूरे होने के बाद पर्सनल इंटरव्यू वीडियो कॉल्स के जरिए होंगे। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति का 12 वां सीजन जल्द ही शुरू होने वाला है. शो का प्रोमो भी रिलीज किया जा चुका है. 9 मई रात 9 बजे यानी आज से शो के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया हैं.

भाग लेने के लिए कैसे करें अप्लाई

सोनी लिव ऐप के जरिए ऐसे करें रजिस्टर

सबसे पहले सोनी लिव ऐप को खोलें उसके बाद केबीसी लिंक पर क्लिक करें उसके बाद रजिस्ट्रेशन के लिए दिए गए सवाल का जवाब दें, स्क्रीन पर जो फॉर्म सामने आए, उसे भर कर सबमिट करें,इसके बाद आपकी स्क्रीन पर ‘केबीसी रजिस्ट्रेशन को कंप्लीट करने के लिए धन्यवाद’ का मैसेज आएगा, ऐसा मैसेज आते ही आपका रजिस्ट्रेशन पूरा हो गया

एसएमएस के जरिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

3 रुपये प्रति मैसेज के हिसाब से चार्ज लगेंगे (जियो फोन्स के अलावा)

इस नंबर पर भेजे मैसेज 509093

SMS format:- KBC, Option A, B, C or D, Age, Gender

उदाहरण के लिए अगर आपका ऑप्शन A है और आपकी उम्र 18 साल है और आप मेल हैं तो आपका लिखना होगा- KBC A 18 M, और भेजे इस नंबर पर 509093
आपको बता दें कि साल 2000 से सोनी पर अमताभ बच्चन का सबसे पॉपुलर शो कौन बनेगा करोड़पति शुरू हुआ. तभी से शो लोगों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है. अभी तक केबीसी के 11 सीजन आ चुके हैं और 2020 में इसके 12वें सीजन के लिए भी रजिस्ट्र्रेशन शुरू होने जा रहे हैं. शो को शुरू से अमिताभ बच्चन ने होस्ट किया. बीच में बस एक सीजन शाहरुख खान ने होस्ट किया था. लेकिन फिर उसके बाद से अमिताभ ही शो होस्ट कर रहे हैं.

सबरंग समाचार की आप से अपील
कोरोना का कोई इलाज नहीं इसलिए घर में रहें सुरक्षित रहें सोशल डिस्टेंसिंग बना कर रहे

 ख़ुद का बचाव ही दूसरों का बचाव है
 सोशल डिस्टेंसिंग का करें अनुपालन
 कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा घटायें
 हाथों को साबुन से धोना रखें याद
 खांसी बुखार या सांस लेने में तकलीफ हो तो डॉक्टर से तुरंत संपर्क करें
 ध्यान रखें, लापरवाही न करें।
 ★ ज़िला कंट्रोल रूम-1950
 ★ हेल्पलाइन नंबर-1075,181
 ★ टोल फ्री चिकित्सकीय सलाह-104
 ★ टोल फ्री एंबुलेंस सेवा- 108
 ★ अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर-11-23978046
 ★ DPM-9431103012
 ★ Dist. Epidemiologist-0651-221561
 & 7903782859